Pearl Farming in Himachal Pradesh

मोती की खेती का प्रशिक्षण हिमाचल प्रदेश में (Pearl Farming Training in Himachal Pradesh) मोती की खेती की ट्रेनिंग अब आप अपनी नगरी हिमाचल प्रदेश में भी ले सकते हैं.

Pearl Farming in Himachal Pradesh At Home

हिमाचल प्रदेश में ‘मोती की खेती का प्रशिक्षण‘ किसानो, बेरोजगार युवकों व उन लोगों के लिए सुनहरा अवसर है जो या तो बड़ी पूंजी के अभाव में व्यापर शुरू नहीं कर पा रहे या किसी अच्छे अवसर की तलाश में हैं जो उन्हें जीवन में आगे बढ़ने में सहायत कर सके. बेहद कम खर्चे पर मोती की खेती का प्रशिक्षण ले व आत्मनिर्भर बने.

**हिमाचल प्रदेश में मोती की खेती का प्रशिक्षण जून माह में **

शनिवार  30/06/2018 – समय सुबह 10:00 से 02:00 बजे तक

अधिक जानकारी के लिए दिए गए नंबरों पर संपर्क करे?

To Start Pearl Farming In Himachal Pradesh

Call US @ 9672868980, 7018257617  OR Mail us @ hello@freshwaterpearlsfarming.com

 

मोती की खेती करने के लिए ये आवश्यक नहीं कि आपके पास कोई लंबी चौड़ी जगह हो या कोई बड़ा खेत हो और न ही आपको बहुत सारी पूंजी की आवश्यकता पड़ेगी, आप मोती की खेती काफी कम पूंजी व् काफी कम स्थान के साथ शुरू कर सकते हैं. आपको मोती की खेती करने के लिए कोई पक्का टैंक या हौद बनाने की भी आवश्यकता नहीं है इसे आप घर के आंगन में भी शुरू कर सकते हैं जिसमे आपको काफी सारे संसाधन जुटाने की आवशयकता भी नहीं पड़ेगी.

Pearl Farming Training In Himachal Pradesh at Home
Pearl Farming In Himachal Pradesh At Home

अगर आपके पास थोड़ी सी पूंजी का प्रबंध हो जाये तो आप काफी कम कीमत में कच्चे टैंक का भी निर्माण कर सकते हैं, 10×10 का 1 कच्चा टैंक आपकी सोच से भी कम कीमत के तैयार हो जाता है और आपको मोती की खेती के व्यपार में एक अच्छी शुरुआत करने का मौका मिल सकता है.

पर अगर आप को शुरुआत में कच्चे टैंक को बनवाने में कोई भी परेशानी आती है तब भी आपको निराश होने की कोई जरुरत नहीं है, आप मोती की खेती प्लास्टिक के छोटे छोटे टैंक में भी अपने घर के आँगन में भी आराम से बिना किसी परेशानी के शुरू कर सकते हैं.

बस आपको ऐसी किसी भी समस्या के समाधान के लिए या मोती की खेती के ट्रेनिंग के लिए या टैंक निर्माण के लिए या फिर व्यवसाय से सम्बंधित किसी भी जानकारी के लिए दिए गए नंबरो पर फ़ोन करना है और बस आपकी सारी समस्याओं का समाधान खुद से ही हो जायेगा

For Pearl Farming Training In Himachal Pradesh

Call US @ 9672868980, 7018257617 OR Mail us @ hello@freshwaterpearlsfarming.com


संपर्क
सूत्र हिमाचल प्रदेश में => Sarwan Thakur  – Mob. – 7018257617, 9882598917

Add: Vpo Harer Teh Dil Baijnath Disctict, kangra, HP.